More

    Latest Posts

    UPSSSC Lekhpal exam: 31 जुलाई को होगी यूपीएसएसएसएससी लेखपाल मुख्य परीक्षा, अच्छे से समझ लें पैटर्न

    उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयेाग की राजस्व लेखपाल के 8085 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा 31 जुलाई को यूपी के 12 जिलों में आयोजित की जाएगी। परीक्षा के लिए 501 केंद्र बनाए गए हैं। यूपीएसएसएससी ने पीईटी के स्कोर के आधार पर मुख्य परीक्षा के लिए 2,47,667 अभ्यर्थियों को शॉर्टलिस्ट किया गया था। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 25 जुलाई को जारी कर दिए गए हैं। आयोग की वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड किए जा सकते हैं। आपको बता दें कि इससे पहले परीक्षा 24 जुलाई को आयोजित होने वाली थी, फिर इसे स्थगित कर 31 जुलाई किया गया।

    जानें लेखपाल मुख्य परीक्षा में क्या होगा पैटर्न
    यूपी लेखपाल परीक्षा कुल मिलाकर दो घंटे की होगी। परीक्षा में 100 अंकों के बहुविकल्पीय प्रकार के प्रश्न पूछे जाएंगे। परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग भी होगी, अगर आपका जवाब गलत है तो आपका एक चौथाई अंक काट दिया जाएगा। जिसमें प्रत्येक गलत उत्तर के लिए प्रश्न के एक चौथाई अंक काटे जाएंगे. परीक्षा में हिंदी, गणित, सामान्य ज्ञान एवं ग्रामीण विकास और ग्रामीण समाज से 25 -25 प्रश्न पूछे जाएंगे।

    परीक्षा के लिए आगरा, अलीगढ़, अयोध्या, बरेली, गोरखपुर, झांसी, कानपुर नगर, लखनऊ, मेरठ, मुरादाबाद, प्रयागराज और वाराणसी जिलों में केंद्र बनाए गए हैं।

    Latest Posts

    Don't Miss