More

    Latest Posts

    UPSSSC : समूह ‘ग’ भर्ती की होने वाली पीईटी के लिए 37.34 लाख अभ्यर्थियों ने किए आवेदन

    UPSSSC Group C Recruitment : समूह ‘ग’ के पदों पर होने वाली भर्ती से पहले आयोजित प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) में रिकार्ड तोड़ 37.34 लाख युवाओं ने आवेदन किए हैं। परीक्षा 18 सितंबर 2022 को प्रस्तावित है। वर्ष 2021 में पीईटी के लिए 20.73 लाख ने आवेदन किए थे।

    उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने समूह ‘ग’ के पदों पर भर्ती के लिए पीईटी में शामिल होना अनिवार्य कर दिया है। आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार के मुताबिक आवेदन की अंतिम तिथि 31 जुलाई थी। इसके लिए 4768872 ने पंजीकरण कराते हुए 3734446 ने फीस जमा किया है। फार्म 3729037 ने ऑनलाइन जमा किया है। आवेदन करने वालों की संख्या फीस जमा करने वालों तक जा सकती है। आयोग को शुल्क के रूप में 60.22 करोड़ रुपये मिले हैं।

    आयोग के अध्यक्ष के मुताबिक, प्रारंभिक अर्हता परीक्षा के लिए आए हुए आवेदनों को देखते हुए इस बार व्यापक तैयारियां करनी पड़ेंगी। परीक्षा की प्रस्तावित तिथि घोषित की जा चुकी है। इस संबंध में उच्च स्तर पर तैयारियों के संबंध में और चर्चाएं की जाएंगी। परीक्षा दो शिफ्टों में कराई जाएगी। धांधली रोकने के लिए व्यापक इंतजाम करने पड़ेंगे। परीक्षा के बाद परिणाम घोषित करने में कम से कम पांच से छह माह का समय लगेगा। 

    Latest Posts

    Don't Miss