More

    Latest Posts

    UPPSC PCS : पीसीएस प्री रिजल्ट रद्द करने के फैसले के खिलाफ अपील करेगा उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग

    UPPSC PCS Result : यूपीपीएससी पीसीएस 2021 प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम निरस्त करने के हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग डबल बेंच में अपील करेगा। आयोग के सचिव जगदीश का कहना है कि पूर्व सैनिकों को ग्रुप बी भर्ती में पांच प्रतिशत आरक्षण देने का शासनादेश 10 मार्च 2021 को जारी हुआ था जबकि पीसीएस 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन पांच फरवरी से पांच मार्च 2021 तक लिए गए थे। लोगों ने कोर्ट को बताया कि अंतिम तिथि 17 मार्च थी जबकि आयोग ने सिर्फ़ त्रुटि संशोधन करने के लिए 17 मार्च तक का समय दिया था। कोई भी आदेश भूतकालीन आदेश से प्रभावी नहीं किया जा सकता, जबकि 10 मार्च 2021 के बाद की सभी भर्तियों में पूर्व सैनिकों को पांच प्रतिशत आरक्षण दिया गया है। लिहाजा आयोग ने सिंगल बेंच के फैसले के खिलाफ डबल बेंच में अपील करने का निर्णय लिया है। 

    अभ्यर्थियों के बीच पहुंचे अध्यक्ष, बोले निराश न हों
    हाईकोर्ट के फैसले के बाद बुधवार को साक्षात्कार से पहले आयोग के अध्यक्ष संजय श्रीनेत स्वयं अभ्यर्थियों के बीच पहुंच गए। साक्षात्कार से पहले जिस कमरे में अभ्यर्थी बैठते हैं वहां अध्यक्ष पहुंचे और पूछा-‘आप लोग आज का अख़बार पढ़कर आए हैं न, तो मन में तमाम डर बैठा होगा। ऐसी सारी चिंता मन से निकाल दीजिए, किसी भी निराशा को कोई जगह मत दीजिए। ये आप लोगों का रिज़ल्ट है इसमें कोई और नहीं आ सकता है।’ पूरे मामले को बताते हुए उन्होंने कहा कि जिस शासनादेश के आधार पर आदेश आया है, वह डबल बेंच या सुप्रीम कोर्ट में दो मिनट भी नहीं टिकेगा। रिज़ल्ट नियत समय पर और आपके हित में आएगा। यहां मैं हूं आपके साथ, पूरी प्रक्रिया के दोहराव के किसी नकारात्मक भाव को मन से निकाल दीजिए, हम लड़ेंगे और जीतेंगे।

    UPPSC PCS Prelims Result 2022 Direct Link : यूपीपीएससी पीसीएस प्रीलिम्स रिजल्ट जारी, 5954 अभ्यर्थी पास

    आवेदन के बाद आया आदेश, होगी हमारी जीत-फोटो है
    लोक सेवा आयोग में बुधवार को पीसीएस 2021 के लिए साक्षात्कार देने पहुंचे अभ्यर्थियों के बीच हाईकोर्ट का आदेश चर्चा का विषय रहा। हालांकि अभ्यर्थी भर्ती पूरी होने को लेकर आश्वस्त दिखे। साक्षात्कार देकर निकले गौरव ओझा, यामीन और जानी का कहना है कि पीसीएस 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन पूरे होने के बाद आरक्षण संबंधी शासनादेश जारी हुआ लिहाजा भर्ती कोई आंच नहीं आएगी। वैसे भी आवेदन पांच फरवरी से ही शुरू हो गए थे। नियमत: पांच फरवरी के बाद भी शासनादेश आता तो उस भर्ती में लागू नहीं हो सकता था। गुरुवार को साक्षात्कार से पहले ट्रेंड जानने पहुंचे अभ्यर्थी पवन श्रीवास्तव का कहना है कि भर्ती बिना किसी बाधा के पूरी होगी।

    Latest Posts

    Don't Miss