More

    Latest Posts

    Upcoming IPO: इन 2 कंपनियों के आईपीओ होंगे लाॅन्च! सेबी ने दी अप्रूवल, दांव लगाने का मिलेगा मौका

    Upcoming IPOs: इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग यानी आईपीओ (IPO) में दांव लगाने का शानदार मौका आ रहा है। जल्द ही दो कंपनी के आईपीओ लाॅन्च हो सकते हैं। दरअसल, एक केमिकल मैन्युफैक्चरर कंपनी और एक हॉस्पिटैलिटी सेक्टर की कंपनी को आईपीओ लाने के लिए सेबी से अप्रूवल मिल गई। यह कंपनी है- गुजरात पॉलिसोल केमिकल्स लिमिटेड यानी जीपीसीएल (Gujarat Polysol Chemicals and construction) और निर्माण एवं हॉस्पिटैलिटी सेक्टर की कंपनी पीकेएच वेंचर्स (PKH Ventures) को सेबी (SEBI) से आज आईपीओ के लिए मंजूरी मिल गई है।

    सेबी ने क्या कहा?
    SEBI ने सोमवार को बताया कि इन कंपनियों की तरफ से किए गए आवेदन को 18-22 जुलाई के दौरान ‘निष्कर्ष’ जारी कर दिया गया। इन दोनों कंपनी ने मार्च में आईपीओ के लिए सेबी के पास शुरुआती दस्तावेज दाखिल कराएं थे। बता दें कि किसी भी कंपनी को आईपीओ लाने के लिए सेबी की निष्कर्ष जरूरी होता है।

    यह भी पढ़ें- 415 रुपये पर जाने वाला है यह शेयर, पैसे लगाने वालों को 52% का होगा तगड़ा मुनाफा, एक्सपर्ट ने दी ‘बाय’ रेटिंग

    जानिए कितना बड़ा होगा यह IPO?
    दस्तावेजों के मुताबिक, गुजरात पॉलिसोल केमिकल्स आईपीओ के जरिये 414 करोड़ रुपये जुटाएगी। आईपीओ के तहत 87 करोड़ रुपये तक नए शेयर जारी किए जाएंगे और कंपनी के प्रमोटर्स 327 करोड़ रुपये की बिक्री पेशकश (OFS) लाएंगे। वहीं, पीकेएच वेंचर्स के आईपीओ में कंपनी द्वारा 1.82 करोड़ से अधिक नए शेयर जारी किए जाएंगे और इसके प्रमोटर्स 98.31 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश लाएंगे। दोनों कंपनियों के शेयर बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध होंगे।

    Latest Posts

    Don't Miss