More

    Latest Posts

    Spicejet ने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को चुकाया अपना पुराना बकाया, इस काम से मिला छुटकारा

    सस्ती उड़ान सेवाओं के लिए जाना जाने वाला स्पाइसजेट ने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया(AAI) के साथ अपने पुराने बकाए को चुकता कर लिया है। मंगलवार को कंपनी ने इसकी जानकारी सार्वजनिक की। इस करार के बाद स्पाइसजेट को एएआई (AAI) द्वारा एयरपोर्ट पर संचालित ‘कैश एंड कैरी मॉडल’ मॉडल के तहत परिचालन करने से छुटकारा मिल जाएगा। अब spicejet एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के एडवांस पेमेंट मैकेनिज्म व्यवस्था का लाभ ले सकेगी। ‘कैश एंड कैरी’ मॉडल के तहत किसी भी एयरलाइंस को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के द्वारा लगाए गए विभिन्न शुल्कों का दैनिक आधार पर भुगतान करना होता है।

    करार के बाद Spicejet को मिलेंगे कई और फायदे
    एयरलाइंस ने कहा कि इस करार के बाद एएआई (AAI) कंपनी के 50 करोड़ की बैंक गारंटी को भी जारी कर देगा। बैंक गारंटी के जारी होने के बाद कंपनी को और अधिक पैसे एयरलाइंस के संचालन के लिए मिल जाएंगे। Spicejet एयरलाइंस का डोमेस्टिक नेटवर्क देश के 51 रीजनल स्सेंटरों के लिए परिचालन सुविधा प्रदान करता है। 

    रीजनल कनेक्टिविटी पर है Spicejet का फोकस
    Spicejet एयरलाइंस का नया फोकस अब क्षेत्रीय केंद्रों के लिए सीधी उड़ान सेवा प्रदान करना है। इससे सिर्फ बेहतर कनेक्टिविटी में हीं सुधार नहीं होगा बल्कि इसका प्रभाव क्षेत्र के पर्यटन और आर्थिक गतिविधियों पर भी पड़ेगा। पिछले 7 सालों से स्पाइसजेट देश ने सबसे अधिक यात्रियों को लेकर उड़ान भरने का रिकॉर्ड बनाया है। स्पाइसजेट के पास पिछले 58 महीनों से 90% से अधिक पैसेंजर लोड फैक्टर (PLF) के साथ उड़ान भरने का रिकॉर्ड है।

    Latest Posts

    Don't Miss