More

    Latest Posts

    PNB ने महीने के पहले ही दिन ग्राहकों को दिया तगड़ा झटका, आज से बढ़ जाएगी EMI की दरें

    PNB increases MCLR From Today Aug 1: पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने अपने ग्राहकों को तगड़ा झटका दिया है। पब्लिक बैंक ने आज 1 अगस्त, 2022 से फंड-बेस्ड लेंडिंग रेट (MCLR) में 10 बेसिस प्वांइट्स (BPS) की वृद्धि की है। इस बढ़ोतरी के बाद लोन लेना महंगा हो जाएगा और ईएमआई की दरें पहले से ज्यादा बढ़ जाएंगी।

    जानिए क्या है नई दरें
    PNB ने आज से एक साल के लिए एमसीएलआर को 7.55 प्रतिशत से बढ़ाकर 7.65 प्रतिशत कर दिया गया है। ओवरनाइट, एक महीने और तीन महीने के एमसीएलआर को 10 आधार अंक बढ़ाकर क्रमश: 7.05 प्रतिशत, 7.05 प्रतिशत और 7.15 प्रतिशत कर दिया गया है। पीएनबी का छह महीने और तीन साल का एमसीएलआर बढ़कर क्रमश: 7.35 प्रतिशत और 7.95 प्रतिशत हो गया।

    यह भी पढ़ें- 79 रुपये पर जाने वाला है यह शेयर, विदेशी ब्रोकरेज के बाद अब घरेलू ब्रोकरेज भी बुलिश, कहा- बुरे दिए हुए खत्म..

    इससे पहले भी बढ़ाई थी दरें
    बता दें कि 1 जुलाई, 2022 को पीएनबी ने लेंडिंग रेट में 15 आधार अंकों की वृद्धि का ऐलान किया था। हालांकि, बैंक की रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट (RLLR) को 7.40 प्रतिशत पर अपरिवर्तित रखा गया था। आपको बता दें कि इस सप्ताह के अंत में भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) अपने monetary policy की घोषणा करेगा। संभव है कि आरबीआई महंगाई से निपटने के लिए एक बार फिर रेपो दर में वृद्धि कर सकता है। 

    यह भी पढ़ें- राकेश झुनझुनवाला का यह शेयर बना राॅकेट, आज स्टॉक खरीदने की मची होड़, एक्सपर्ट बोले- ₹670 पर जाएगा भाव

    अन्य बैंकों ने भी दिया झटका
    बता दें कि पीएनबी के अलावा आईसीआईसीआई बैंक और बैंक ऑफ इंडिया सहित कई बैंकों ने 1 अगस्त, 2022 से अपनी मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड्स बेस्ड लेंडिंग रेट (एमसीएलआर) को संशोधित किया है। 

    Latest Posts

    Don't Miss