More

    Latest Posts

    JEE Mains Session 2 exam: आज से जेईई मेन सेशन -2 बीई-बीटेक की परीक्षा

    JEE main exam 2022: इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन का दूसरा सेशन आज 25 जुलाई से शुरू हो रहा है। यह 29 जुलाई तक चलेगा। परीक्षा देश के 500 एवं विदेश के 17 शहरों में होगी।  बीई-बीटेक परीक्षा 10 शिफ्टों में होगी। जेईई मेन सेशन दो के लिए 6,29,778 स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया है। यानी 10 में से प्रत्येक शिफ्ट में लगभग 60 हजार स्टूडेंट्स परीक्षा देंगे। परीक्षा शुरू होने से आधा घंटे पहले तक ही प्रवेश मिलेगा।  उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे एनटीए वेबसाइट से डाउनलोड किए गए स्व-घोषणा पत्र (self declaration) के साथ भरे हुए एडमिट कार्ड ले जाएं। उम्मीदवारों को एक वैलिड फोटो आईडी और अपना जेईई मेन सत्र 2 एडमिट कार्ड 2022 लाना होगा।

    JEE Main 2022: एनटीए की गाइडलाइंस

    1. जेईई मेन 2022 परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे परीक्षा केंद्र पर समय से पहले रिपोर्ट करें। जिन लोगों को यात्रा करने की आवश्यकता है उन्हें आवश्यक व्यवस्था करनी चाहिए ताकि उन्हें परीक्षा में देर न हो।
    2. जेईई मेन 2022 सत्र 2 के एडमिट कार्ड को एनटीए द्वारा निर्देशित पासपोर्ट साइज फोटो और अन्य सामग्री के साथ परीक्षा में शामिल होना अनिवार्य है।
    3. छात्रों को सभी COVID-19 नियमों और दिशानिर्देशों का पालन करना भी आवश्यक है।

    Latest Posts

    Don't Miss