More

    Latest Posts

    स्माॅल कैप कंपनी ने निवेशकों को दिया तोहफा, प्रति शेयर मिलेगा 200 रुपये का डिविडेंड 

    हाल ही में एक के बाद एक कई कंपनियों ने अपने निवेशकों को डिविडेंड देने का ऐलान किया है। अब इसी लिस्ट में यमुना सिंडिकेट लिमिटेड (Yamuna Syndicate Limited) भी शामिल हो गई है। इस स्माॅल कैप कंपनी ने अपने शेयरधारकों को प्रति शेयर 200 रुपये के फाइनल डिविडेंड देने की बात कही है। बता दें, कंपनी का मार्केट कैप 365.80 करोड़ रुपये है। 

    क्या है रिकाॅर्ड डेट? 

    यमुना सिंडिकेट लिमिटेड ने एक्सचेंज को तब बताया था कि, ’31 मार्च 2022 को बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने 200 रुपये प्रति शेयर के फाइनल डिविडेंड देने के लिए सिफारिश की थी। इसका भुगतान योग्य शेयरधारकों को एजीएम में घोषणा के बाद की जाएगी।’ जिसी किसी के पास कंपनी के शेयर 18 अगस्त 2022 तक रहेंगे उन्हें कंपनी 200% का डिविडेंड देगी। कंपनी की तरफ से योग्य शेयरधारकों को इसका भुगतान 19 अगस्त से 25 अगस्त के बीच किया जाएगा। वैल्यू रिसर्च के डाटा के अनुसार यमुना सिंडीकेट बैंक एक कर्ज मुक्त कंपनी है। कंपनी में प्रमोटर के पास 74.87% हिस्सेदारी है। 

    यह भी पढ़ें: Zomato को लेकर कही गई राकेश झुनझुनवाला की ये भविष्यवाणी हुई सच, जानिए एक साल पहले क्या बोले थे बिग-बुल

    कैसा यह इस स्टाॅक का प्रदर्शन? 

    बीते 6 महीने की बात करें तो कंपनी के शेयर का भाव BSE में 16.87% नीचे लुढ़क गया। पिछला एक साल भी शेयरधारकों के लिए काफी निराशा जनक रहा है। इस दौरान यमुना सिंडिकेट लिमिटेड के शेयर 39.28% नीचे टूट गए। बता दें, 28 जून से 28 जुलाई के बीच कंपनी के शेयर 1.64% नीचे आ गए हैं। बता दें, कंपनी 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर 20,499 रुपये है। जबकि न्यूनतम 11,650.05 रुपये है। 

    क्या करती है कंपनी? 

    कंपनी ट्रेडिंग और मार्केटिंग से जुड़ा कारोबार कर रही है। कंपनी की स्थापना 1955 हरियाणा के यमुना नगर में हुई थी। कंपनी 1957 से इस कारोबार में है। मौजूदा समय में इसके ब्रांच उत्तर प्रदेश, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और यूपी में है। 

    स्टोरी क्रेडिटः लाइव मिंट 

    (डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

    Latest Posts

    Don't Miss