More

    Latest Posts

    तिमाही नतीजों से फार्मा सेक्टर गदगद, इन शेयरों पर रखें नजर; हो सकती है छप्परफाड़ कमाई 

    देश का फार्मा (दवाएं आदि) निर्यात चालू वित्त वर्ष (2022-23) की पहली तिमाही में आठ प्रतिशत बढ़कर 6.26 अरब डॉलर पर पहुंच गया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए कहा कि 2022-23 में भारत से दवाओं आदि के निर्यात में 10 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद है। फार्मेक्सिल के डायरेक्टर जनरल उदय भास्कर ने  से कहा, ”पहली तिमाही में हमारा निर्यात आठ प्रतिशत बढ़ा है। अमेरिका को हमारा निर्यात 3.6 प्रतिशत बढ़ा है। हमारे कुल निर्यात में अमेरिका का हिस्सा करीब 30 प्रतिशत है।” फार्मा सेक्टर के बेतहर प्रदर्शन मतलब हुआ कि कंपनियां भी अच्छा कर रही हैं। ऐसे में आइए डालते हैं एक नजर कुछ फार्मा स्टाॅक पर जो आने वाले समय में अच्छा रिटर्न दे सकते हैं। 

    यह भी पढ़ेंः मंकीपाॅक्स की वजह से इन कंपनियों के शेयरों ने भरी उड़ान! निवेशकों के बीच बढ़ गई डिमांड

    1-  Jagsonpal Pharmaceuticals लिमिटेड 

    इस साल इस फार्मा कंपनी ने BSE में अपने निवेशकों को तगड़ा रिटर्न दिया है। साल 2022 में कंपनी के शेयर का भाव 179.10 रुपये से 345.40 रुपये के लेवल पर पहुंच गया। यानी करीब 93% का रिटर्न निवेशकों को मिला है। यह भारत की अग्रणी फार्मा कंपनी है। 

    2- lactoes India लिमिटेड 

    इस कंपनी के शेयरों ने भी इस साल इंवेस्टर्स को छप्परफाड़ रिटर्न दिया है। कंपनी के शेयर का भाव इस साल की शुरुआत में 39 रुपये था। जोकि अब बढ़कर 75.65 रुपये पर पहुंच गया है। इस दौरान निवेशकों 93.97% रिटर्न मिला है। लेटेस्ट तिमाही नतीजे भी कंपनी के अच्छे प्रदर्शन की ओर इशारा कर रहे हैं। 

    3- Sychem India 

    Syschem इंडिया के शेयरों ने भी निवेशकों को साल 2022 में अच्छा रिटर्न दिया है। कंपनी के शेयरों ने BSE में इस साल 67.38% का रिटर्न दिया है। इस दौरान कंपनी के शेयर का भाव 17.30 रुपये से बढ़कर 67.63 रुपये पर ट्रेड कर रहा है। 

    आने वाली तिमाही में केसा रहेगा फार्मा सेक्टर का प्रदर्शन

    उदय भास्कर कहते हैं, ”मुझे भरोसा है कि रूस-यूक्रेन युद्ध समाप्त होने के बाद यूरोपीय संघ और सीआईएस देशों को हमारा निर्यात बढ़ेगा। चालू वित्त वर्ष में हमारा फार्मा निर्यात करीब 27 अरब डॉलर रहेगा।” बीते वित्त वर्ष 2021-22 में देश का फार्मा निर्यात 24.61 अरब डॉलर रहा था, जो इससे पिछले वित्त वर्ष 2020-21 की तुलना में एक प्रतिशत अधिक है। 

    (एजेंसी के इनपुट के साथ)

    (डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

    Latest Posts

    Don't Miss