More

    Latest Posts

    टाटा ग्रुप के इस दो शेयर पर एक्सपर्ट बुलिश, कहा- खरीदो, 2-3 मंथ में ही हो जाएगा मुनाफा

    Stock To Buy: घरेलू शेयर बाजारों ने जुलाई के अंतिम सप्ताह में प्रवेश कर लिया है। एनालिस्ट को इस सप्ताह भारी उतार-चढ़ाव की उम्मीद है एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स लगभग 372.37 अंक या 0.66% नीचे था, जबकि एनएसई निफ्टी 16,606.50 के करीब था। जहां इस सप्ताह दलाल स्ट्रीट पर बुल और बियर में जबरदस्त मुकाबला होने की उम्मीद है, वहीं जेएम फाइनेंशियल के एनालिस्ट्स ने टाटा ग्रुप (Tata Group) के दो शेयरों पर बुलिश हैं और दांव लगाने की सलाह दे रहे हैं। यह शेयर है- टाटा एलेक्सी और टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स। एक्सपर्ट के मुताबिक, इससे 2-3 महीने में ही 19% तक का मुनाफा (Stock return) मिल सकता है।

    1.Tata Elxsi (टाटा एलेक्सी): बाय रेटिंग टारगेट प्राइस: 10,000 रुपये, लेटेस्ट प्राइस: 8,516 रुपयेऊपर: 18%
    जेएम फाइनैंशियल के फंडामेंटल एनालिस्ट इस शेयर को पसंद कर रहे हैं, क्योंकि इसकी मजबूत ग्रोथ पोटेंशियल, मार्केट शेयर गेन, बेहतर मार्जिन प्रोफाइल, डिजिटल इंजीनियरिंग में अलग-अलग क्षमताएं और कैश के साथ मजबूत बैलेंस शीट और कुल एसेट का 51% निवेश है। विश्लेषकों ने कहा, “टाटा एलेक्सी लगातार आठ तिमाहियों से लगातार मजबूत प्रदर्शन कर रहा है। इसकी Q1FY23 रेवेन्यू ग्रोथ 6.5% QoQ CC (अनुमान: 5% QoQ CC) पर मजबूत थी।”

    यह भी पढ़ें- IPO का कमाल: 37 रुपये से बढ़कर ₹392 का हुआ शेयर, निवेशकों को 961% रिटर्न, दो दिन में 44% भागा स्टॉक

    2. टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट (Tata Consumer Product): बाय रेटिंगटारगेट प्राइस: 900 रुपये, लेटेस्ट प्राइस: 805.90ऊपर: 12%
    जेएम फाइनेंशियल के एनालिस्ट्स के मुताबिक, टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट एफएमसीजी इंडस्ट्री की विकास दर से काफी आगे 3 साल की सीएजीआर ट्रैकिंग के साथ भारत के चाय/नमक कारोबार में राजस्व वृद्धि की रिपोर्ट कर रहा है। उन्होंने कहा, “भारत का चाय सेगमेंट मार्जिन पूरी तरह से ठीक हो गया है और 2HFY20 के स्तर से काफी ऊपर है, यहां तक ​​​​कि चाय की कीमतें अभी भी 2HFY20 से 20-25% अधिक हैं। हम मार्जिन में और विस्तार की उम्मीद करते हैं।” टाटा कंज्यूमर एक अधिग्रहण की होड़ में है जो कंपनी को और मजबूत कर सकता है। 

    Latest Posts

    Don't Miss