More

    Latest Posts

    जोमैटो शेयर टूटने पर अशनीर ग्रोवर ने लिए मजे, कहा- स्टॉक 450 रुपये के होते अगर ये डील हो जाती

    Ashneer Grover On Zomato Stock: ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो (Zomato) के शेयर आज 11 फीसदी से ज्यादा टूट गए और इंट्रा-डे ट्रेड में अपने अब तक के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गए। कंपनी के शेयर टूटकर अपने अब तक के सबसे निचले स्तर 44 रुपये पर पहुंच गए हैं। इस पर BharatPe के पूर्व को-फाउंडर और शार्क टैंक इंडिया के जज अशनीर ग्रोवर ने ट्विटर पर कहा मजाकिया अंदाज में कहा कि अगर Zomato का Blinkit के बजाय Swiggy में विलय हो जाता, तो शेयर बढ़कर ₹450 हो जाते।

    Zomato ने 4,447 करोड़ में किया था ब्लिंकिट का अधिग्रहण 
    आपको बता दें कि हाल ही में फूड एग्रीगेटर कंपनी Zomato ने 4,447 करोड़ रुपये में कैश-स्ट्रैप्ड क्विक कॉमर्स कंपनी ब्लिंकिट का अधिग्रहण किया था। ब्लिंकिट को पहले ग्रोफर्स के नाम से जाना जाता था। यह माना जाता है कि अधिग्रहण से Zomato के हाइपरलोकल डिलीवरी बेड़े के उपयोग को बढ़ाने और डिलीवरी की लागत को कम करने में मदद मिलेगी।

    यह भी पढ़ें- राॅकेट बनेंगे टाटा ग्रुप के ये दो शेयर, अभी दांव लगाने से बंपर मुनाफा एक्सपर्ट बुलिश, कहा- खरीदो

    क्या कहा ग्रोवर ने?
    23 जुलाई को अनिवार्य प्री-आईपीओ (इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग) शेयरधारकों की लॉक-इन अवधि समाप्त होने के बाद सोमवार को Zomato के शेयर अपने आॅल टाइम निचले स्तर पर आ गए थे। इसके बाद जोमैटो का शेयर लगातार ट्रेंड कर रहा था। लगे हाथ अशनीर ग्रोवर ने भी मजे लिए और ट्विटर पर लिखा- ब्लिंकिट ने 10 मिनट में जोमैटो को पाइपिंग हॉट दुख की सर्विस दी! हाय…यही अगर स्विगी को मर्ज कर लिया होता तो स्टॉक ₹450 का होता !” 

    यह भी पढ़ें- ₹303 से गिरकर 80 रुपये पर आ गया यह स्टॉक, इस दिग्गज निवेशक ने खरीद डाले 12.27 लाख शेयर

    पिछले साल आया था आईपीओ
    फूड एग्रीगेटर का आईपीओ शुरुआत में सफल रहा क्योंकि इसे 38.25 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था। बता दें Zomato Stock पिछले साल 23 जुलाई 2021 को शेयर बाजार में लिस्ट हुआ था। कंपनी का आईपीओ प्राइस 76 रुपये था। यह शेयर बीएसई पर 51 फीसद प्रीमियम के साथ 115 रुपये पर लिस्ट हुआ था। बीएसई पर शेयर की कीमत 169 रुपये के ऑल टाइम हाई पर पहुंच गई थी। यानी मौजूदा प्राइस के हिसाब से यह शेयर अपने ऑल टाइम हाई से 75 पर्सेंट से ज्यादा टूट गया है। 

    Latest Posts

    Don't Miss